profile image
by kumari_nidhi
on 7/1/17

What is the use of following Taxes other than self-promotion by GOI? -Swacch Bharat Cess, Krishi Kalyan cess, service tax?

@Narendramodi @PMO
What is the use of following Taxes other than self-promotion by GOI? -Swacch Bharat Cess, Krishi Kalyan cess, service tax ?
सरकार की ताजी लूट का नमूना देखिये:-
हेल्थ इंश्योरेंश का बेसिक प्रीमियम - ₹ 6370.00
सर्विस टेक्स - ₹ 891.80
स्वच्छ भारत सेंस - ₹ 31.85
कृषि कल्याण सेंस - ₹ 31.85

आपसे या अन्य उपभोक्ता से लिया - ₹ 7325.50
अर्थात 955 रूपये 50 नए पैसे आप कोई भी उपभोक्ता देवेगा ही देवेगा।
125करोड़ लोगो में जो भी बीमा लेवेगा टेक्स देवेगा।

यह टेक्स देना तब एक सवाल तो बनता हैं की सरकार ने हम लोगो से स्वच्छ भारत के नाम पर अरबो वसूले एक भी सफाई कर्मी को नोकरी नहीं दी,बिना कर्मचारी भर्ती किये सफाई क्या सम्भव हैं, हाँ अपना थोबड़ा दिखाने को मोदी जी ने अरबो रूपये टीवी अखबार में विज्ञापन पर खर्च दिए।

दूसरा हमसे वसूला कृषि कल्याण सेंस लेकिन किसान की फसल तक नहीं खरीदी जाती और बर्बाद होती हैं, उस तक वह पैसा पहुँचता ही नहीं।किसान मजबूर होकर आत्महत्या तक करने पर विवश हैं।
तीसरा सरकार ने वसूला सर्विस टेक्स के रूप में खरबो रूपये लेकिन खाली पद भरे नहीं,जब कर्मचारी ही भर्ती नहीं होंगे पोस्ट खाली होंगी,सर्विस जनता को कैसे मिल पाएगी।
आपने देखा/सुना/पढ़ा होगा रेल दुघर्टनाए लगातार बढ़ रही हैं, क्योकिं सरकारी भर्ती न होने के कारण रेलवे में मेंटेनेंस जैसे अति महत्वपूर्ण विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी हैं, जैसे तैसे ठेकेदारो के गैर जिम्मेवार लोगो से काम चलाने का प्रयास किया जा रहा हैं, अब मोदी जी को मज़े लेने के लिए पीएम बनना हैं 25 साल के लिए,और बेरोजगारो को जरूरी सेवा के लिए भी भर्ती नहीं करना।ऐसा कब तक चल सकता हैं।